Search
Thursday 25 April 2019
  • :
  • :

देश से विदेश तक 13 का चक्कर

images13 संख्या भले ही कुछ लोगों के लिए अच्छा हो. लेकिन, ज्यादातर लोग आज भी इस संख्या को अपशकुन मानते हैं. हालांकि, यहां अपशकुन पर चर्चा नहीं है, लेकिन देश से लेकर विदेश तक में घटे तीन हादसों ने एक बार 13 को चर्चा में ला दिया है. जी हां, तीनों हादसों में 13-13 लोगों की मौत हो गयी है. हालांकि बाद में मरनेवालों की संख्या बढ़ भी सकती है, लेकिन पहली सूचना में तीनों हादसों के यही आंकड़े हैं.

 

पहले नजर डालते हैं भारत पर
कोंकण रेलवे रूट पर रायगढ़ जिले में नगोथाने और रोहा रेलवे स्टेशनों के बीच रविवार को दिवा-सावंतवाड़ी पैसेंजर ट्रेन के इंजन समेत चार डब्बे पटरी से उतर गये. इसमें कम-से-कम 13 यात्रियों के मरने की खबर है. वहीं घटना में लगभग चार दर्जन लोगों के घायल होने की भी सूचना है. पुलिस सूत्रों की मानें तो यह घटना सुबह 10 बजे निदी गांव के निकट एक सुरंग के पहले हुई.
अब चलते हैं बांग्लादेश
बांग्लादेश स्थित गोलचिपा नदी में हुई नाव दुर्घटना में पांच अन्य शव बरामद होने के साथ ही नौका डूबने से मरने वालों की संख्या बढ़ कर अब 13 हो गयी. बताया जाता है कि इसके पहले आठ शव बरामद किये जा चुके हैं. ‘डेली सन’ के अनुसार अब भी कम-से-कम 25 यात्री लापता हैं. साथ ही शवों की तलाश में अग्निशमन सेवा, असैनिक रक्षा व बांग्लादेश तटरक्षक लगे हुए हैं.
चीन में ढह गया पुल
दक्षिण चीन में एक निर्माणाधीन पुल के ढहने और पूर्वी चीन में पुरानी रिहायशी इमारत के गिर जाने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गयी. मीडिया में आयी खबर के अनुसार, दक्षिण चीन के गुआंगदोंग प्रांत में एक निर्माणाधीन पुल ढह गया, जिसमें 11 लोगों की मौत हो गयी. गाओझोउ सिटी के लियांगकेंगकोउ गांव में पत्थर का एक मेहराब पुल बनाया जा रहा था, जो ढह गया. एक अन्य घटना में शंघाई शहर में एक पुराने रिहायशी मकान के गिरने से दो लोगों की मौत हो गयी.
– डेस्क




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD