Search
Saturday 23 February 2019
  • :
  • :

गोरखधाम एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, 40 मरे

gorakhdhamउत्तर प्रदेश में संत कबीर नगर जिले के चुरेब रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को एक खड़ी मालगाड़ी को गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे से टक्कर मार देने से चालक समेत लगभग 40 यात्रियों की मृत्यु हो गयी है. वहीं करीब 100 जख्मी हो गये हैं. हालांकि यह संख्या बढ़ भी सकती है.

चुरेब रेलवे स्टेशन के पास सुबह 10 बजे के आसपास दिल्ली से गोरखपुर जा रही गोरखधाम एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गयी और उसने अप लाइन पर खड़ी एक मालगाड़ी को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी भीषण थी कि गोरखधाम एक्सप्रेस के इंजन के दो टुकड़े हो गये. यही नहीं, एक बोगी छिटक कर मालगाड़ी पर चढ़ गयी और बाकी चार बोगियां एक-दूसरे से चिपक गयीं. हादसे की वजह से डाउन लाइन पर यातायात ठप हो गया है, जिसे बहाल करने की कोशिश की जा रही है.
सशस्त्र सीमा बल के जवानों की ली जा रही मदद
घायलों को संतकबीरनगर तथा बस्ती के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. राज्य सरकार ने घायलों के मुफ्त इलाज की घोषणा की है. इसके लिए बस्ती, गोरखपुर सहित निकटवर्ती अस्पतालों को सतर्क कर दिया है. सूत्रों की मानें तो हादसे में गोरखधाम की छह बोगियां क्षतिग्रस्त हो गयीं, जिनमें से इंजन के फौरन बाद लगी बोगी पिचक गयी. बचाव कार्य के लिए सशस्त्र सीमा बल के जवानों की मदद ली जा रही है. बुरी तरह पिचकी बोगियों में कई शव फंसे हो सकते हैं. बोगियां काटने के लिए गैस कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है.
– दिल्ली प्रतिनिधि




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

AD