Search
Thursday 25 April 2019
  • :
  • :

बिहार: रेलवे का यह ‘चौकीदार’ ही चोर निकला

बिहार के मुजफ्फरपुर से रोचक खबर आई है। रोचक के साथ दुखद भी। आदमी की मानसिकता कहां तक गिर जाती है, यह वाकया उसका जीता जागता उदाहरण है। सरकारी नौकरी, उस पर बड़ा पद, लेकिन पद की गरिमा को रेलवे के इस स्टेशन मास्टर ने तार तार कर दिया। राकेश कुमार नामक स्टेशन मास्टर को स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस में चोरी करते लोगों ने रंगे हाथ पकड़ा। रेलवे पुलिस ने हिरासत में ले लिया। बाद में माफीनामा के बाद उन्हें छोड़ दिया गया। नौकरी जाने का सवाल था। लेकिन लोगों ने कमेंट करने से नहीं चुके कि चौकीदार ही चोर है। मामला रविवार का है।

दरअसल स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दिल्ली से आ रही थी। ट्रेन के एसी कोच में पैसेजर कृष्णा नंदन झा ने अपना मोबाइल चार्ज में लगाकर रखा था। उसी समय वहीं पर सोनपुर मंडल में कार्यरत स्टेशन मास्टर राकेश कुमार भी मौजूद था। उसने देखा कि मोबाइल के पास कोई नहीं है तो उसके मन में लोभ समा गया। उसने कृष्ण नंदन झा के चार्ज में लगे मोबाइल उठा कर अपने बैग में रख लिया।

तब तक पैसेंजर की नजर पड़ गयी। कड़ाई से पूछताछ की गई तो राकेश ने अपना जुर्म कबूल लिया और उसने अपने बैग से मोबाइल फोन निकालकर दिया। लोगों ने आरोपी स्टेशन मास्टर को एसी 1 कोच में बैठाया और मुजफ्फरपुर आने पर आरोपी को रेलवे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। हालांकि काफी गिड़गिड़ाने के बाद स्टेशन मास्टर से माफीनामा लिखाया गया और तब जाकर छोड़ा गया।
Courtesy: Bihar Speraks




AD