Search
Saturday 23 March 2019
  • :
  • :

बिहार के शहीद सपूतों के नीतीश ने पोछे आंसू

सीएम नीतीश कुमार ने बिहार के शहीद परिवारों के आंसू पोछने के लिए सराहनीय पहल की है। जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए संजय सिन्हा और रतन ठाकुर के परिवारों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने दोनों परिवारों के लिए 36-36 लाख रुपए देने की घोषणा की। साथ ही शहीद के बच्चे की पढाई और शादी के खर्च भी सरकार की ओर से उठाने की बात कही।

नीतीश ने कहा कि शहीद के आश्रित को 11 लाख के अलावा अलग से परिवार के रहन-सहन के लिए 25 लाख दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि बिहार सरकार शहीद के परिवारों के साथ इस दुख की घड़ी में पूरी तरह खड़ी है। सीएम ने कहा कि जो भी जरूरी सहायता होगी, वो दी जाएगी। बच्चों के ग्रेजुएशन तक की पढा़ई, बेटियों की शादी के साथ ही वृद्ध परिजनों को हरसंभव मदद दी जाएगी। हम शहीदों के परिजनों के साथ दुख की इस घड़ी में पूरी मुस्तैदी के साथ खड़े हैं। उनके परिवार के लोगों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं होने दी जाएगी।


सीएम नीतीश कुमार, डीजीपी गुप्‍‍‍‍‍‍‍तेश्‍वर पांडेय व अन्‍‍‍य ब‍िहार के शहीद सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए पटना एयरपोर्ट पर।

बता दें क‍ि गुरुवार को जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे ।सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने लिया था। इनमें जहां सबसे ज्यादा यूपी के 12 जवान शहीद हो गए थे। वहीं बिहार से भी दो जवान शहीद हुए। बिहार से शहीद होने वाले जवानों में पटना स्थित तरेगना के संजय कुमार सिन्हा व भागलपुर स्थित सन्हौला प्रखंड के मदारगंज निवासी रतन ठाकुर शामिल हैं।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ब‍िहार के शहीद सपूतों को श्रद्धांजलि देते हुए पटना एयरपोर्ट पर।

शनिवार को बिहार के दोनों सपूत अमर रहे नारों के बीच पंचतत्व विलीन हो गए। अपने सपूतों की अंतिम विदाई देने तथा एक झलक पाने के लिए लाखों की भीड़ उमड़ रही थी। शहीद संजय को पटना के फतुहा घाट पर चार साल के बेटे कृष्णा तो शहीद रतन ठाकुर को कहलगांव घाट पर बेटे ओमप्रकाश उर्फ सोनू ने मुखाग्नि दी। घाटों पर संजय-रतन अमर रहे के नारे लगते रहे।

भागलपुर में शहीद रतन ठाकुर की पत्‍नी को पानी प‍िलाते चार साल का इकलौता बेटा कृष्‍णा।
पटना के फतुहा घाट पर शहीद संजय की अंतिम व‍िदाई में उमड़े लोग।

Courtesy : Bihar Speaks




AD