Search
Saturday 23 March 2019
  • :
  • :

जब पटना में पीएम मोदी ने खूब बजाई ताली

PATNA: बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह ग्रीन मूड में थे। उन्होंने पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में देश के दुश्मनों से लेकर विरोधियों तक पर निशाने साधे। साथ ही तालियां भी खूब बजाईं। मौका था बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भाषण का। उनके चुटीले भाषण मौका मिलते ही नरेंद्र मोदी ताली बजाने लगते थे।

पीएम मोदी पहली बार तब ताली बजाए, जब नीतीश कुमार ने बिहार में चल रहे लोहिया स्वच्छ अभियान का जिक्र किया। सीएम ने दो अक्टूबर 2019 तक बिहार को खुले में शौच से मुक्त प्रदेश बना देने की घोषणा की तो पीएम फिर ताली बजाए बिना नहीं रह सके।

इसके बाद बिहार में नए मेडिकल कॉलेज खोले जाने और बिहार की विकास दर की चर्चा सीएम ने की तो प्रधानमंत्री ने तीसरी बार ताली बजाई। इसके बाद उन्होंने चौथी बार तब ताली बजाई, जब नीतीश ने बिहार में भी गरीबों को 10 परसेंट आरक्षण लागू करने की बात बताई और इसके लिए पीएम को बधाई दी।

इसी कड़ी मेंं नीतीश ने बापू को याद करते हुए सिद्धांतविहीन राजनीति को सामाजिक पाप बताया तो पीएम ने फिर ताली बजाई यानी यह पांचवीं ताली थी। छठी बार मोदी ने तब ताली बजाई, जब नीतीश ने कहा कि महात्मा गांधी के विचार बिहार के हर स्कूल में लिखवाए जा रहे हैं।

लेकिन सबसे अधिक जोशीले अंदाज में पीएम ने ताली तब बजाई, जब नीतीश ने लालू फैमिली पर प्रहार किया। उस समय नीतीश ने कहा कि कुछ लोग सेवा में नहीं, मेवा में विश्वास करते हैं, तब पीएम ने सातवीं बार ताली बजाई। वहीं अंत मेंं नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की सभी 40 सीटें एनडीए की झोली में जाएंगी, तब नरेंद्र मोदी ने हाथ ऊपर कर ताली बजाई।
Courtesy: Bihar Speaks




AD